उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

गोरखनाथ मंदिर हमला कांड के भारत-नेपाल सीमा पर बढ़ाई सुरक्षा : मोदक



बस्ती। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में स्थित गोरखनाथ मंदिर में हुए हमले के बाद भारत-नेपाल सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। बस्ती परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक राजेश मोदक ने गुरुवार को यूनीवार्ता को बताया कि गोरखनाथ मंदिल हमला काण्ड के बाद से बस्ती जनपद में ही नहीं बल्कि समूचे भारत-नेपाल सीमा क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। उन्होंने बताया कि इस हमले के बाद हर संदिग्ध गतिविधि पर पैनी नजर रखी जा रही है।
उन्होंंने कहा कि गोरखनाथ मन्दिर में धार्मिक उन्माद फैलाने वाले नारे लगाते हुए एक युवक द्वारा मंदिर में प्रवेश करने के लिये सुरक्षाकर्मियों पर जानलेवा हमला किये जाने के बाद सुरक्षा की दृष्टि से समूचे बस्ती मंडल में खासकर भारत नेपाल सीमा पर सुरक्षा जांच बढ़ा दी गयी है। मोदक ने कहा कि संदिग्धों की जांच पड़ताल करने के साथ-साथ सख्ती बढ़ा दी गयी है।
उन्होंने बताया कि होटलों सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों पर भी जांच पड़ताल के लिए पुलिस अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये गये हैं। इसके अलावा सीमावतर्ती इलाकों को जोड़ने वाले बढ़नी-ढेबरूआ मार्ग, शोहरतगढ़-खुनुवा मार्ग और इटवा से देवीपाटन मार्ग पर आवागमन कर रहे व्यक्तियों से पूछताछ जारी है।
उन्होने बताया कि सुरक्षा एजेंसी अपने ढंग से कार्य कर रही है। स्थानीय पुलिस, नेपाल सीमा से सटे गांवो में गश्त कर रही है। उन्होंने कहा कि नवरात्रि के दौरान पुलिस अधिकारियों को मन्दिर परिसरों में सुरक्षा व्यवस्था के लिए विशेष इंतजाम करने के निर्देश दिये गये हैं। मोदक ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था मे व्यवधान उत्पन्न करने वालों के विरूद्व कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया है।


भारत