उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

चुनाव में जीत के बाद आज पहली बार अयोध्या जायेंगे योगी




लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत के परिणामस्वरूप उनकी दोबारा सरकार बनने के बाद आज अयोध्या जायेंगे।

चुनाव के बाद योगी की यह पहली अयोध्या यात्रा होगी। मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक योगी आज दोपहर बाद अयोध्या जायेंगे। जहां वह रामजन्मभूमि और हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन करेंगे।

मुख्यमंत्री के संभावित कार्यक्रम के मुताबिक योगी शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केे ‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम में सुबह 10:40 बजे लखनऊ के सरोजिनी नगर स्थित सैनिक स्कूल में वर्चुअल माध्यम से सम्मिलित होंगे।

इसके बाद वह दोपहर 12 बजे, ग्राम प्रधान, व ग्राम पंचायत सदस्यों (वार्ड सदस्यों) के साथ वर्चुअल संवाद करने के उपरांत दिन में 02 बजे अयोध्या के लिये प्रस्थान करेंगे। अयोध्या में रामजन्मभूमि एवं हनुमानगढ़ी के दर्शन पूजन करने के बाद मुख्यमंत्री अयोध्या मंडल में विकास एवं जनकल्याण के कामों की समीक्षा बैठक करेंगे।

योगी शुक्रवार को रात्रि विश्राम देवीपाटन मंडल के बलरामपुर में करेंगे। जहां से अगले दिन 02 अप्रैल को वह सिद्धार्थनगर जाकर वहां से संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरुआत करेंगे। इस दौरान वह विभिन्न जिलों में विकास कार्यों के औचक निरीक्षण की भी शुरुआत दो अप्रैल को बलरामपुर और सिद्धार्थनगर से करेंगे। समझा जाता है कि वह तीन अप्रैल को वाराणसी भी जायेंगे।


भारत