उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

योगी सरकार का बड़ा फैसला, मुफ्त राशन योजना को 3 महीने बढ़ाया




उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार कैबिनेट की औपचारिक बैठक के बाद प्रेस वार्ता की. इस दौरान उन्होंने राशन की योजना पर बड़ा एलान किया. सीएम योगी ने कहा कि फ्री राशन की योजना अगले तीन महीने तक जारी रहेगी. सीएम ने बताया कि मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया. उन्होंने बताया कि मार्च 2022 में खत्म हो रही इस योजना को अब जून 2022 तक जारी रखा जाएगा.  
सीएम योगी ने कहा कि 15 करोड़ लोगों को फ्री राशन का लाभ मिलता रहेगा. सीएम योगी के एलान के मुताबिक राज्य में अन्त्योदय कार्ड वालों को 35 किलो अनाज के अलावा एक किलो चीनी, दाल, नमक और एक लीटर तेल भी फ़्री मिलता रहेगा.
वहीं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम लोगों तक सुविधा पहुंचाते रहें. उन्होंने कहा कि आज पहली कैबिनेट बैठक में हमने मुफ्त राशन योजना को अगले 3 महीने के लिए बढ़ा दिया है. इसके लिए सरकार 3,270 करोड़ रुपये खर्च करेगी. इससे 15 करोड़ लोगों को होगा फायदा होगा.


भारत