उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

अनिल अंबानी ने रिलायंस पावर और आर-इंफ्रास्ट्रक्चर के निदेशक पद से दिया इस्तीफा




अनिल अंबानी ने शुक्रवार को रिलायंस पावर और रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के डायरेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया। बाजार नियामक सेबी के आदेश के बाद अनिल अंबानी ने ये कदम उठाया है। सेबी ने अनिल अंबानी को किसी भी लिस्टेड कंपनी से जुड़ने से रोकर दिया था जिसके बाद अनिल अंबानी ने ये कदम उठाया। रिलायंस पावर ने BSE फाइलिंग में कहा है कि सेबी के अंतरिम आदेश का पालन करते हुए रिलायंस पावर के बोर्ड से अनिल अंबानी गैर-कार्यकारी निदेशक के पद से  हट गए हैं। उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। एडीजी ग्रुप ने कहा है कि कि रिलायंस पावर और रिलायंस इंफ्रास्टक्चर के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने राहुल सरीन को पांच साल के लिए अतिरिक्त निदेशक नियुक्त किया है।
गौरतलब है कि सेबी ने इसी साल फरवरी में रिलायंस होम फाइनेंस लिमिटेड, अनिल अंबानी और तीन अन्य लोगों को कथित रूप से पैसा निकालने के आरोप में प्रतिभूती बाजार से बैन कर दिया गया था। अनिल अंबानी के इस्तीफे को इसी आदेश से जोड़कर देखा जा रहा है। फर्मों ने अपने बयान में कहा है कि निदेशक मंडल ने सर्वसम्मति से अनिल अंबानी के नेतृत्व में कंपनी को बड़ी वित्तीय चुनौतियों से आगे बढ़ने और कंपनी के ऋृण मुक्त होने के लिए उनके योगदान पर भरोसा जताया है।

बोर्ड ने ये भी कहा कि पिछले एक साल में कंपनी ने अपने सभी शेयरधारकों को काफी फायदा पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि स्टॉक की कीमत 32 रुपये से बढ़कर 150 रुपये तक पहुंच गई है।


भारत