उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

आज योगी दूसरी बार लेंगे सीएम पद की शपथ, पीएम मोदी भी होंगे शामिल




योगी आदित्यनाथ  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर 25 मार्च को शपथ लेंगे. योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण के लिए राजभवन से निमंत्रण भेजा गया है. निमंत्रण पत्र के मुताबिक योगी आदित्यनाथ नए सीएम पद की शपथ 25 मार्च को शाम 4 बजे लेंगे.
पिछले तीन दशकों में ऐसा पहली बार होगा कि कोई राजनेता लगातार दूसरी बार उत्तर प्रदेश के सीएम पद की कमान संभालेगा. योगी आदित्यनाथ साल 2017 में पहली बार यूपी के मुख्यमंत्री बने थे. उनके नेतृत्व में बीजेपी ने इन विधानसभा चुनावों में जीत हासिल की है. 

अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम 
में योगी के शपथ ग्रहण की तैयारियां जोरो-शोरों से की जा रही है.इकाना स्टेडियम और उसके आसपास के क्षेत्र को फूलों से सजाया जा रहा है. इसके साथ ही लखनऊ के 130 चौराहों को भी सजाया जाएगा.सीएम योगी के शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए आने वाले मेहमानों का स्वागत अच्छे से हो इसके लिए अमौसी एयरपोर्ट से इकाना स्टेडियम और स्टेडियम से बीजेपी  प्रदेश मुख्यालय तक मार्ग पर पार्टी के झंडे, बैनर, फूल मालाओं से सजाया जाएगा.  

आयोजन में ये होंगे शामिल

बता दें कि इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई केंद्रीय मंत्री पहुंचेंगे. समारोह में बीजेपी शासित राज्यों के 12 मुख्यमंत्री, पांच राज्यों के उप मुख्यमंत्रियों को भी आमंत्रित किया गया है.

इसके अतिरिक्त रिलायंस इंडस्ट्रीज के अनिल अंबानी, अडानी ग्रुप के गौतम अडानी, बाबा रामदेव, आनंद महिंद्रा जैसे बड़े उद्योगपतियों को भी न्यौता भेजा गया है. आपको बता दें कि विपक्ष के दिग्गज नेताओं को भी योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण गया है.

विपक्ष के जिन नेताओं को निमंत्रण भेजा गया है उनमें कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, राहुल गांधी, समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती शामिल हैं.

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह हेतु कई फिल्मी हस्तियों को भी निमंत्रण भेजा गया है. प्रधानमंत्री मोदी एवं राज्यों के मुख्यमंत्रियों के अतिरिक्त योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कार्यकर्ताओं को भी आमंत्रण पत्र भेजा गया है.


भारत