उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

लालू यादव की तबीयत नाजुक,लगातार डैमेज हो रही किडनी




रांची : डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में सजा काट रहे राजद चीफ लालू प्रसाद यादव की तबीयत अचानक बिगड़ गई है। उनकी स्थिति लगातार खराब होती जा रही है। उन्हें इलाज के लिए दिल्ली एम्स (Delhi AIIMS) ले जाया जा रहा है। रांची  के RIMS में मेडिकल बोर्ड की बैठक में ये फैसला लिया गया है। RIMS के डायरेक्टर डॉ. कामेश्वर प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि लालू यादव के हार्ट और किडनी पर असर हुआ है। उन्हें दिल्ली AIIMS शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है। वहीं लालू की तबीयत खराब होने की खबर सुनते ही बेटी मीसा भारती  रांची पहुंच गई हैं। बाकी का परिवार अभी पटना में ही है।

80 प्रतिशत काम नहीं कर रही किडनी

मंगलवार को लालू यादव की तबीयत अचानक बिगड़ गई। RIMS के डाक्टरों के मुताबिक उनकी किडनी लगातार डैमेज हो रही है। किडनी के फंक्शन का लेवल भी गिर गया है।  उनकी किडनी 80 प्रतिशत तक काम नहीं कर रही है। यही कारण है कि उनकी तबीयत अचानक बिगड़ी है। उन्हें दिल्ली एम्स ले जाया जा रहा है। डॉक्टरों का कहना है कि अगर हालत में सुधार नहीं होता तो उनका डायलिसिस कराया जाएगा। बता दें कि लालू का रांची रिम्स में इलाज चल रहा है। लेकिन अब तबीयत बिगड़ने से उन्हें दिल्ली रेफर किया गया है।


भारत