उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

पुरानी दोस्ती का दिखा रंग,भारत में जापान करेगा 3.2 लाख करोड़ का निवेश




नई दिल्ली। जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा दो दिवसीय दौरे पर भारत आए हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को नई दिल्ली हैदराबाद हाउस में उनसे मुलाकात की इसके बाद दोनों नेताओं ने 14वें भारत-जापान शिखर सम्मेलन में शामिल हुए और प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता की। इस दौरान दोनो नेताओं ने द्विपक्षीय आर्थिक और सांस्कृतिक संबंधों को और बढ़ावा देने के तरीकों सहित कई मुद्दों पर सार्थक चर्चा की।
14वें भारत-जापान शिखर सम्मेलन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने भारत-जापान आर्थिक मंच को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "प्रगति, समृद्धि और साझेदारी भारत-जापान संबंधों के आधार हैं। हम भारत में जापानी कंपनियों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

क्रेन संकट पर क्या बोले जापान के पीएम किशिदा?
जापान, भारत के साथ, युद्ध को समाप्त करने की कोशिश करता रहेगा और यूक्रेन और उसके पड़ोसी देशों को सहायता प्रदान करता रहेगा. उन्होंने कहा कि हमने यूक्रेन की स्थिति पर चर्चा की, रूसी हमला एक गंभीर मामला है क्योंकि इसने अंतरराष्ट्रीय मानदंडों को हिला दिया है. जापान के प्रधानमंत्री ने कहा कि बल प्रयोग करके यथास्थिति को बदलने के एकतरफा प्रयासों की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए.


भारत