उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

बीजेपी गठबंधन में शामिल हो सकते हैं ओपी राजभर, सपा को लग सकता है बड़ा झटका




नई दिल्ली। होली के दिन सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी 
राजभर ने बीजेपी नेता और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की, जिसके बाद खबरें आईं कि अखिलेश की साइकिल छोड़ ओपी राजभर बीजेपी गठबंधन में शामिल हो सकते हैं, और एक बार फिर योगी सरकार में मंत्री बन सकते हैं. हालांकि ओपी राजभर की पार्टी के प्रवक्ता पीयूष मिश्रा ने इन अटकलों को खारिज कर दिया है. पीयूष मिश्रा ने ट्विटर पर लिखा है, "सुहेलदेव भारचीय समाज पार्टी का भारतीय जनता पार्टी के साथ जाने की खबरें निराधार है, पार्टी समाजवादी पार्टी के साथ थी, है और रहेगी!"

असल में राज्य में चुनाव परिणामों के बाद से ही ओपी राजभर के तेवर नरम पड़ गए थे. जबकि वह चुनाव प्रचार के दौरान भी बीजेपी सरकार को राज्य की सत्ता से बाहर करने के दावे कर रहे थे. वहीं राज्य में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करने के बाद भी सुभासपा को ज्यादा फायदा नहीं हुआ और वह छह सीटों पर ही जीत दर्ज कर सकी थी. लिहाजा चुनाव के बाद बनी परिस्थितियों को देखते हुए राजभर ने अपने तेवरों में नरमी दिखानी शुरू कर दी थी. वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ओमप्रकाश राजभर फिर से एनडीए का हिस्सा बनने को तैयार हैं. बताया जा रहा है कि ओमप्रकाश राजभर की केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ ही धर्मेंद्र प्रधान, सुनील बंसल से भी मुलाकात हो चुकी है.

बीजेपी की नाराजगी के बाद थामा था सपा का दामन
गौरतलब है कि राजभर पहले भी योगी कैबिनेट में मंत्री रह चुके हैं और बीजेपी से नाराजगी के बाद उन्होंने अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी (एसपी) के साथ गठबंधन कर विधानसभा चुनाव लड़ा था. वहीं राज्य में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करने के बाद भी सुभासपा को ज्यादा फायदा नहीं हुआ और वह छह सीटों पर ही जीत दर्ज कर सकी थी.


भारत