उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को ले सकते हैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ




लखनऊ। यूपी में भारी बहुमत से जीत हासिल कर दुबारा सत्ता में लौटे योगी आदित्यनाथ 25 मार्च की शाम 4 बजे शपथ ग्रहण कर सकते हैं। अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन आधिकारिक सूत्रों ने ये जानकारी देते हुगए बताया कि योगी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 25 मार्च को होगा। इसके लिए इकाना स्टेडियम में तैयारियां की जा रही हैं। लेकिन दिक्कत की बात ये है कि मुख्यमंत्री के अलावा कैबिनेट का स्वरुप अभी तक अनिश्चित है। माना जा रहा है कि इसी वजह से समारोह की तारीख बढ़ती जा रही है। वैसे कैबिनेट की रुप रेखा को लेकर योगा आदित्यनाथ कई बार दिल्ली के चक्कर लगा चुके हैं, लेकिन पक्के तौर पर अभी किसी का नाम सामने नहीं आया है।

समारोह में किया जाएगा कई विपक्षी नेताओं को आमंत्रित

शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी दलों के नेताओं को भी आमंत्रित किया जाएगा. इनमें बीएसपी प्रमुख मायावती, समाजवादी पार्टी से वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव के नाम प्रमुख हैं. वहीं कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी समेत कई अन्य वरिष्ठ राजनेताओं को भी समारोह में आमंत्रित किए जाने की जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स में मिल रही है.

37 सालों में पहली बार सत्तारूढ़ दल ने की सत्ता में वापसी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने लगातार दूसरी बार भारी बहुमत हासिल किया है. 10 मार्च को आए चुनावी नतीजों के बाद ये साफ हो गया था कि 37 साल की सूबे की राजनीति में पहली बार कोई सत्तारूढ़ पार्टी एक बार फिर से सरकार बनाने की स्थिति में है. बीजेपी की इस विशाल जीत के बाद योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाए जाने की औपचारिक कवायद शुरू हो गई. इसी के चलते वो दो बार पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चर्चाएं कर चुके हैं.


भारत