उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

आज पंजाब के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे भगवंत मान




नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मानके पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर बुधवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह  को लेकर व्यापक इंतजाम किए गए हैं. यह समारोह शहीद भगत सिंह (एसबीएस) नगर जिले में स्थित खटकड़कलां गांव में होगा जोकि स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह का पैतृक गांव है. आम आदमी पार्टी के सूत्रों ने बताया कि मान बुधवार को अकेले ही शपथ ग्रहण करेंगे. पंजाब के राज्‍यपाल बनवारीलाल पुरोहित शपथ दिलवाने के लिए खटकड़कलां गांव पहुंच गए हैं.
पंजाब मंत्रिमंडल  में मुख्यमंत्री समेत 18 मंत्री हो सकते हैं. शपथ ग्रहण समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत पार्टी के अन्य नेता शामिल होंगे. हालिया नतीजों में पंजाब विधानसभा की 117 सीटों में से आप ने 92 सीटों पर जीत दर्ज की है. अधिकारियों का अनुमान है कि समारोह में तीन लाख से अधिक लोग शामिल हो सकते हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे भगवंत मान ने राज्य के लोगों को शपथग्रहण समारोह में शामिल होने का न्यौता दिया था.


भारत