उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

हिजाब विवाद पर आज फैसला सुनाएगा कर्नाटक HC,कई जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद, धारा 144 लागू




नई दिल्ली। हिजाब मामले  में सुनवाई पूरी कर चुकी कर्नाटक हाई कोर्ट  की बेंच आज (मंगलवार को) अपना फैसला सुना सकती है. उडुपी के एक प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज की छात्राओं के एक ग्रुप की क्लास में उन्हें हिजाब  पहनने देने की मांग से तब एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया था जब कुछ हिंदू स्टूडेंट भगवा शॉल पहनकर वहां पहुंच गए. ये मुद्दा देश के अन्य हिस्सों में भी फैल गया जबकि सरकार यूनिफॉर्म संबंधी नियम पर अड़ी रही.उडुपी जिले से याचिकाकर्ता लड़कियों की ओर से पेश होने वाले वकीलों के अनुसार, हिजाब मामले से जुड़े केस को मंगलवार के लिए लिस्ट किया गया है और हाई कोर्ट सुबह साढ़े दस बजे फैसला सुना सकता है.

फिर से उठाएंगे हिजाब जैसे विवादित मुद्दे: शिवसेना

दूसरी ओर, शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' में सोमवार को एक बार फिर भाजपा सरकार पर निशाना साधा। संपादकीय में कहा गया कि पांच राज्यों में चुनाव के मद्देनजर हिजाब जैसे विवादित मुद्दे उठाए गए और अब चुनाव खत्म हो चुके हैं, तो इन मुद्दों को भी अलग रख दिया जाएगा। इसके बाद 2024 के लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही ऐसे मुद्दों को फिर से उठाया जाएगा। चुनाव के दौरान इन मुद्दों को धार्मिक रंग देकर विकास कार्यों पर प्राथमिकता दी जाती है।


भारत