उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

आरआरयू के पहले दीक्षांत समारोह में बोले पीएम मोदी- ट्रेनिंग सिस्टम को बदलने की जरूरत




नई दिल्ली। चार राज्यों में बम्पर जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं। पीएम मोदी के गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है और इस बीच आज पीएम मोदी ने राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय के पहले दीक्षांत समारोह को संबोधित किया। पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि रक्षा क्षेत्र में अब वेल ट्रेंड मेन पावर समय की मांग है। प्रधानमंत्री ने कहा कि देशभर में रक्षा के क्षेत्र में जो अपना करियर बनाना चाहते हैं उनके लिए ही इस यूनिवर्सिटी का जन्म हुआ है। जब मोदी गुजरात के सीएम थे तब ये विश्वविद्यालय उनका ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक था.

पीएम ने कहा कि पूरी दुनिया में कहीं भी चिल्ड्रेन यूनिवर्सिटी नहीं है. भारत अकेला ऐसा देश है जहां ऐसी दो यूनिवर्सिटी है. उन्होंने कहा आज शिक्षा के क्षेत्र में भी गांधीनगर  वाइब्रेंट एरिया बनता जा रहा है. हमारे देश में एक ही इलाके में कई सारी यूनिवर्सिटी हैं और दो यूनिवर्सिटी तो ऐसी हैं जो पूरे विश्व में सिर्फ भारत में ही है. उन्होंने कहा कि फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी पूरी दुनिया में कहीं पर नहीं है.


भारत