उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

जनता ने हमें जनादेश दिया,अब जिम्मेदारी निभाने की बारी हमारी: भगवंत




मोहाली। आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यमंत्री पद का चेहरा भगवंत मान ने धूरी विधानसभा सीट से बड़े अंतर से जीत हासिल करने और राज्य में पार्टी की जीत की सुनामी के लिये पंजाबियों का आभार और धन्यवाद व्यक्त किया है।
श्री मान ने यहां अपने निवास पर उमड़ी जनता को सम्बोधित करते हुये कहा कि जनता ने अपनी जिम्मेदारी निभा दी है और अब जिम्मेदारी निभाने की उनकी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि जिन्होंने वोट दिया और जिन्होंने नहीं दिया उनका भी धन्यवाद। यह लोकतंत्र है और सभी को अपनी समझ के अनुसार मताधिकार करने का हक हासिल है, लेकिन मुख्यमंत्री अब समूचे पंजाब का होगा और बिना भेदभाव के काम किया जाएगा। सरकार अब शहरों से नहीं बल्कि गांव और वार्डों से चलेगी। जो अधिकारी मर्जी से कार्यालयों में आते और काम करते थे, लोगों के चक्कर कटवाते थे, वे अब लोगों के घर पहुंचेंगे। प्रशासन को लोगों के प्रति जबावदेह बनाया जाएगा।
राज्य में बेरोजगारी की समस्या को लेकर उन्होंने कहा कि अब उनका हरा पेन सरकार के पहले ही दिन से बेरोजगार युवाओं के लिये चलेगा। युवाओं के हाथों में नशीले पदार्थ नहीं बल्कि टिफिन पकड़ाया जाएगा ताकि वे रोजगार पर जाएं। उन्होंने कहा कि सरकार का शपथ ग्रहण समारोह शहीद-ए-आज़म सरदार भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़कलां में होगा और वहीं वह मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में शिक्षा और स्वास्थ्य ढांचे पर बड़े पैमाने पर दिल्ली की दर्ज पर काम होगा।
विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुये श्री मान ने कहा कि इन्होंने अनर्गल आरोप लगाए और टिप्पणियां कीं लेकिन लोगों ने इन्हें नकार दिया है। अब सभी पंजाबियों को एकजुट होकर पंजाब के लिये काम करना होगा। यूक्रेन का जिक्र करते हुये उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में राज्य के नौजवान विदेशों में शिक्षा लेने जाते हैं क्योंकि यहां शिक्षा महंगी है। ऐसा अब नहीं होगा। राज्य में ही बेहतर शिक्षा ढांचे का विकास किया जाएगा। युवाओं को शिक्षा और रोजगार के लिये विदेश जाने की जरूरत नहीं होगी।


भारत