उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

मोदी ने जेलेंस्की से बातचीत में भारतीयों की सुरक्षित निकासी के लिए मांगा सहयोग




नयी दिल्ली ।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति से सोमवार को दूरभाष पर हुई लगभग 35 मिनट की बातचीत मे यूक्रेन में उभरे हालातों पर चर्चा की और विभिन्न शहरों विशेषकर सुमी में फंसे भारतीय नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकालने के लगातार प्रयासों को यूक्रेन का समर्थन लगातार जारी रखने की मांग की।
सरकार से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी। इस बातचीत में श्री मोदी ने यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को सुरक्षित निकाले जाने को लेकर उनकी सरकार कीे ओर से की गयी मदद के लिए श्री जेलेंस्की को धन्यवाद दिया । यूक्रेनी राष्ट्रपति के साथ बातचीत में श्री मोदी ने रूस और यूक्रेन के बीच लगातार हो रही सीधी बातचीत की भी सराहना की।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को दोपहर के समय रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन से भी वार्ता करेंगे।इस बीच रूस ने यूक्रेन के विभिन्न शहरों में फंसे विदेशी नागरिकों को सुरक्षित निकाले जाने के लिए आज दोपहर साढ़े बारह बजे से युद्ध विराम की घोषणा कर दी है।


भारत