उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

जडेजा की घातक गेंदबाजी, भारत ने श्रीलंका को पारी से धो डाला




मोहाली। आलराउंडर और लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा (41 रन पर पांच विकेट और 46 रन पर 4 विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने श्रीलंका को पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को पारी और 222 रन से हरा दिया और दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।
भारत ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 574 रन पर घोषित की थी। भारत ने श्रीलंका को पहली पारी में 174 रन पर ढेर किया और दूसरी पारी में उसे 178 रन पर निपटाकर मुकाबला पारी के अंतर से जीत लिया। श्रीलंका ने तीसरे दिन के खेल में अपने 16 विकेट गंवाए।
जडेजा ने पहली पारी में 41 रन पर पांच विकेट और दूसरी पारी में 46 रन पर चार विकेट झटके। जडेजा ने भारत की पहली पारी में नाबाद 175 रन बनाये थे। इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए जडेजा को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। भारत ने इस तरह विराट कोहली के 100वें टेस्ट में जीत हासिल की। सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट बेंगलुरु में खेला जाएगा।
जडेजा के अलावा ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 47 रन पर चार विकेट लिए और कपिल देव (434) को पीछे छोड़कर भारत के दूसरे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 48 रन पर दो विकेट झटके।


भारत