उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

मोदी वाराणसी में रोडशो पूरा कर काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे




वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को वाराणसी में भव्य रोड शो के साथ नवनिर्मित काशी विश्वमोदी वाराणसी में रोडशो पूरा कर काशी विश्वनाथ धाम पहुंचेनाथ धाम पहुंचे जहां उन्होंने भगवान शिव के ज्योतिर्लिंग का दर्शन पूजन किया।
मोदी ने गत वर्ष 13 दिसंबर को काशी विश्वनाथ मंदिर को पतितपावनी गंगा से सीधे जोड़ने वाले गलियारे का लोकार्पण किया था। इस नवनिर्मित परिसर के लोकार्पण के बाद मंदिर में मोदी का पहला आगमन है।
हजारों की संख्या मौजूद समर्थकों और भक्तों ने काशी विश्वनाथ धाम पहुँचने पर मोदी का ‘हर हर महादेव’ के धर्मघोष से स्वागत किया। मोदी का रोड शो अपराह्न लगभग पौने चार बजे मलदहिया से सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के साथ शुरू हुआ। मोदी ने वर्ष 2014 में वाराणसी में अपनी राजनीतिक पारी की शुरूआत इसी स्थान से की थी। तीन किमी से अधिक दूरी वाला रोड शो लहुराबीर,कबीर चौरा,लोहटिया, मैदागिन, नीचीबाग और चौक होते हुए काशी विश्वनाथ धाम पहुंचा।
रास्ते के दोनों ओर नगरवासियों का भारी हुजूम था। मोदी अपने वाहन के बीच में लगातार खड़े रह कर लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। मकानों से मोदी पर पुष्प पंखरियों की वर्षा हो रही थी। लहुराबीर और मैदागिन जैसे मुख्य चौराहों पर जन सैलाब जैसा नजारा था।
मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद सड़क मार्ग से ही करीब पांच किमी का रास्ता तय कर काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के लिये रवाना हो गये। जहां वह सिंहद्वार स्थित बीएचयू के संस्थापक महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे।
गौरतलब है कि प्रशासन की ओर से वाराणसी में प्रधानमंत्री के रोडशो की अनुमति मिली थी। वह मंदिर परिसर से बीएचयू तक का पांच किमी का रास्ता अपनी गाड़ी में बैठकर तय करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी सड़क के दोनों ओर जमा भीड़ का अभिवादन स्वीकार करते नजर आये।
वाराणसी में विधानसभा चुनाव के सातवें एवं अंतिम चरण में सात मार्च को मतदान होना है। अंतिम चरण वाली सीटों पर चुनाव प्रचार शनिवार को शाम छह बजे समाप्त हो जाएगा। मोदी का रोड शो अपने संसदीय क्षेत्र में भाजपा के लिए समर्थन जुटाने के लिए आयोजित था।


भारत