उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

कनाडा हवाईअड्डे पर रूसी नागरिकों को रोका गया



ओटावा। कनाडा के यलोनाईफ हवाई अड्डे पर रूसी नागरिकों को ले जा रहे एक चार्टर विमान को रोका गया है। कनाडा के मंत्री उमर अलघाब्रा ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
श्री अलघाब्राा ने ट्विटर पर कहा, “रूसी नागरिकों को ले जा रहे चार्टर विमान को यलोनाइफ में रोका गया है। हम यूक्रेन पर रूसी आक्रमण के लिए उसको जवाबदेह ठहराना जारी रखेंगे।”
कनाडा के अधिकारियों के हवाले ने न्यूयार्क टाइम्स की रिपोर्ट में बताया गया कि इसी सप्ताह जिनेवा से अपने निजी जेट पर सवार होकर निकले दो रूसी नागरिक उत्तरी कनाडा में उतरे और इसके बाद उन्हें आगे यात्रा पर नहीं जाने दिया गया। रविवार को कनाडा जा रहे रूसी विमान को कनाडा के हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने से रोका गया था। अमेरिका और यूरोपीय संघ ने यूक्रेन में रूसी हमले के बाद उसपर लगभग एक जैसे ही प्रतिबंध लगाये हैं।
इस बीच एयर बीएनबी ने रूस और बेलारूस में अपनी गतिविधियां रोक दी हैं और कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ब्रायन चेरस्की ने ट्वीट कर कहा “एयर बीएनबी ने रूस और बेलारूस में सभी परिचालन को रोक दिया है।


भारत