उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

यूक्रेन से दो दिनों में साढ़े सात हजार छात्र लाए जाएंगे




नयी दिल्ली। सरकार ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन से 22 फरवरी से अब तक 6200 छात्रों को स्वदेश ला चुकी है और अगले दो दिनों में 7400 अन्य छात्र भारत लाए जाएंगे।
नागर विमानन मंत्रालय ने आज यहां बताया कि भारतीय छात्रों को स्वदेश लाने के लिए देश की विभिन्न एयरलाइन्स को लगाया गया है। चार केन्द्रीय मंत्री-श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, श्री हरदीप सिंह पुरी, श्री किरेन रिजीजू और जनरल वी के सिंह क्रमश: राेमानिया/माल्दोवा, हंगरी, स्लोवाकिया और पोलैंड में भारतीय छात्रों को यूक्रेन से निकाल कर स्वदेश भेजने के काम में निगरानी एवं समन्वय का काम देख रहे हैं।
देश की नागरिक विमानन कंपनियों के साथ-साथ भारतीय वायुसेना के परिवहन विमानों से भी लोगों को स्वदेश लाया जा रहा है। बाइस फरवरी को शुरू हुए ऑपरेशन गंगा के तहत अब तक 6200 से अधिक लोगों को लाया जा चुका है जिनमें 2185 लोग आज 10 विशेष नागरिक उड़ानों से यहां पहुंचे हैं। आज आने वाली उड़ानों में पांच बुखारेस्ट से, दो बुडापेस्ट से, एक काेसिसे और दो ज़ीसज़ो से आयीं हैं। इनके अलावा वायुसेना की तीन उड़ानें और भी लोगों को ला रही हैं। अगले दो दिनों में 7400 से अधिक छात्रों को लाया जाएगा। इनमें से 3500 छात्र कल और 3900 छात्र पांच मार्च को लाये जाएंगे।


भारत