उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

योगी के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब




गोरखपुर। पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का उनके गृह नगर गोरखपुर के लोगों ने गर्म जोशी से स्वागत किया। योगी के रोड शो में जनसैलाब उमड़ पड़ा।
शक्ति प्रदर्शन के इस कार्यक्रम की शुरुआत सोमवार शाम चार बजे गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र के टाउन हॉल से हुयी और करीब साढ़े तीन घंटे के बाद इसका समापन विजय चौराहा पर हुआ। रोड शो के दौरान सड़कों पर तिल रखने काे जगह नहीं थी जबकि छतों से मुख्यमंत्री पर पुष्पवर्षा की गयी। जनसैलाब से गदगद योगी ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया।
यूपी विधानसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के अलग.अलग शहरों में अब तक जितने रोड शो किए हैं, उनमें भारी जन समर्थन व उत्साह देखा गया है। बरेली, झांसी, प्रयागराज, लखनऊ और अयोध्या के रोड शो में संगठन की ताकत के साथ ही सीएम योगी की लोकप्रियता भी खूब दिखी मगर गोरखपुर में मुख्यमंत्री के रोड शो ने सफलता के नये आयाम गढ़े।
गोरखपुर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अपना गृह क्षेत्र है। गोरखपुर से वह 1998 से लगातार पांच बार सांसद चुने गए। अभी जिस गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से वह खुद चुनाव लड़ रहे हैं, वहां संसदीय चुनाव के दौरान अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से तीन गुना अधिक वोट मिलते रहे हैं। सीएम बनने के बाद भी उन्होंने अपने गृह क्षेत्र को तमाम विकास परियोजनाओं की सौगात देने के साथ ही बहुत अधिक समय भी दिया है। इसके चलते सीएम बनने के बाद भी यहां की जनता से गहरा जुड़ाव पूर्ववत ही बना रहा है।
उल्लेखनीय है कि 2017 के चुनाव में प्रचार के आखिरी दौर में अमित शाह और योगी आदित्यनाथ ने साझा रोड शो किया था। तब भी सड़कों पर मानव सागर जैसा दृश्य देखने को मिला था। यह भी माना जाता है कि उस रोड शो ने भाजपा के पक्ष में बहुत ही सकारात्मक प्रभाव डाला था।


भारत