उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

यूक्रेन पर रूस का जोरदार हमला




कीव। रूस ने यूक्रेन  पर हमला बोल दिया है. इस तरह यूक्रेन में युद्ध  की शुरुआत हो गई है. यूक्रेन की राजधानी कीव समेत कई प्रमुख शहरों में धमाकों की आवाज सुनी गई है. यूक्रेनी अधिकारियों ने कहा है कि शहरों पर बैलिस्टिक और क्रूज मिसाइलों के जरिए हमला किया जा रहा है. इसके अलावा, रूस ने यूक्रेन  में कई जगह हवाई हमले भी किए हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि रूस की नजर सिर्फ पूर्वी यूक्रेन पर ही नहीं है, बल्कि अभी रूस किसी भी तरह से राजधानी कीव को अलग-थलग करने का प्रयास कर रहा है.  

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन पर सैन्य कार्रवाई के आदेश जारी किए थे. जिसके बाद रूसी सेना ने यूक्रेन में घुसकर हमला शुरू कर दिया. सबसे पहले यूक्रेन की राजधानी पर मिसाइलें दागी गईं, जिसमें काफी ज्यादा नुकसान की बात कही जा रही है. वहीं बाकी के शहरों पर भी हमला हो रहा है. रूस ने साफ कहा है कि जब तक यूक्रेन की सेना सरेंडर नहीं करती है, तब तक कार्रवाई जारी रहेगी. इसके अलावा बाकी के देशों को भी चेतावनी देकर कहा है कि कोई भी इस मामले में हस्तक्षेप करने की कोशिश ना करे. 


भारत