उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

हिजाब विवाद की सुनवाई कर रहे हाईकोर्ट के जज पर एक्टर चेतन कुमार ने लगाया गंभीर आरोप, अभिनेता गिरफ्तार




बेंगलुरु। बेंगलुरु शहर की पुलिस ने मंगलवार को अभिनेता और कार्यकर्ता चेतन कुमार को कर्नाटक उच्च न्यायालय के न्यायाधीश पर एक फेसबुक पोस्ट पर गिरफ्तार किया। पुलिस उपायुक्त एमएन अनुचेत ने मीडिया को बताया कि मंगलवार को शेषाद्रिपुरम में स्वत: संज्ञान लेते हुए प्राथमिकी दर्ज की गई और प्राथमिकी के आधार पर अभिनेता को गिरफ्तार कर लिया गया। जानकारी के मुताबिक चेतन कुमार पर धारा 505 और 504 के तहत केस दर्ज किया गया है। वहीं सार्वजनिक शांति भंग करने की धारा भी लगाई गई है।
इससे पहले कर्नाटक सरकार ने मंगलवार को उच्च न्यायालय में कहा कि संस्थागत अनुशासन के तहत उचित प्रतिबंधों के साथ भारत में हिजाब पहनने पर कोई प्रतिबंध नहीं है। इसके साथ ही सरकार ने इस आरोप को खारिज कर दिया कि हिजाब पहनने की अनुमति नहीं देना संविधान के अनुच्छेद 15 का उल्लंघन है, जिसके तहत हर तरह के भेदभाव पर प्रतिबंध है। शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पर प्रतिबंध को चुनौती देने वाली उडुपी जिले की याचिकाकर्ता मुस्लिम लड़कियों की दलीलों का प्रतिवाद करते हुए कर्नाटक के महाधिवक्ता प्रभुलिंग नवदगी ने कहा कि हिजाब पहनने का अधिकार अनुच्छेद 19 (1) (ए) की श्रेणी में आता है, न कि अनुच्छेद 25 के तहत, जैसा याचिकाकर्ताओं ने तर्क दिया है।


भारत