उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

मोदी और अमरिंदर की मिलीभगत होने का पता लगते ही अमरिंदर को कांग्रेस ने हटा दिया:राहुल




राजपुरा। राहुल गांधी ने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर हमला बोलते हुये मंगलवार को कहा कि जब यह मालूम हुआ कि कैप्टन अमरिंदर भाजपा से मिले हुये हैं तो कांग्रेस ने उनसे किनारा कर लिया।
श्री गांधी ने पटियाला जिले की राजपुरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि लोगों की परेशानी को समझते हुये इस मुद्दे को कैप्टन अमरिंदर से हल करने को कहा तो उनका जवाब था कि हमारा तो इन कंपनियों से कांट्रैक्ट है। क्या पंजाब की जनता से मुख्यमंत्री होने के नाते कोई कांट्रैक्ट या जिम्मेदारी नहीं जिन्होंने उन्हें मुख्यमंत्री का ओहदा दिया। इस मिलीभगत का जब पता चला तो उन्हें पद से हटाने में देर नहीं लगी और श्री चरनजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया गया जिन्होंने बिजली मुद्दे को हल करके दिखाया ।
कांग्रेस नेता ने लोगों से सवाल किया कि क्या उन्होंने कभी कैप्टन अमरिंदर को गरीब आदमी को गले लगाते देखा है। वह आम आदमी के नेता नहींं हैं। उन्होंने कहा,“मुझे यह समझ आते ही कि कैप्टन अमरिंदर और मोदी जी मिले हुये हैं तो उसी दिन उन्हें कांग्रेस से हटा दिया गया।”
उन्होंने कहा कि उनका मकसद है कि ट्रांसपोर्ट, केबल और रेत खनन माफिया को खत्म कर एकाधिकार को तोड़ना जिसे श्री चन्नी करने जा रहे हैं। इनसे जो पैसा आयेगा, वह जनता के पास जायेगा।
श्री गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ता को पार्टी की रीढ़ बताते हुये कहा कि अब नया पंजाब बनने जा रहा है जिसमें कार्यकर्ता को बोर्ड तथा निगमों की कमान मिलेगी न कि विधायकों के रिश्तेदारों या परिवार को। उन्होंने सभी पार्टी जनों,कार्यकर्ताओं से उठ खड़े होने का आह्वान किया कि मतदान में कुछ दिन बाकी हैं। ऐसे में एकजुट होकर लोगों को कांग्रेस की नीतियों तथा कार्यक्रमों और उपलब्धियों के बारे में बताइये ताकि वे पार्टी को वोट देकर फिर सरकार बनाने में मददगार हों। वैसे तो पार्टी की सरकार सूबे में बनने जा रही है लेकिन अच्छी-खासी सीटें मिलें तब ही जनता का कल्याण संभव है।


भारत