उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

अश्विनी कुमार ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा




नयी दिल्ली।  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार ने 46 साल पार्टी से जुड़े रहने के बाद मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया।
श्री कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में कहा कि वह मौजूदा परिस्थितियों में देश की सबसे पुरानी पार्टी के साथ नहीं रह सकते।
उन्होंने अपने संक्षिप्त पत्र में कहा,“ मामले पर विचार करने के बाद मैंने निष्कर्ष निकाला है कि वर्तमान परिस्थितियों में अपनी गरिमा के अनुरूप, मैं पार्टी के बाहर राष्ट्रीय की सेवा कर सकता हूं। ”
उन्होंने कहा,“ मैं 46 साल के लंबे जुड़ाव के बाद पार्टी छोड़ रहा हूं और हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के उदार लोकतंत्र के वादे के आधार पर परिवर्तनकारी नेतृत्व के विचार से प्रेरित सार्वजनिक हितों को सक्रिय रूप से आगे बढ़ाने की उम्मीद करता हूं।”
श्री कुमार कथित तौर पर पार्टी को पुन: खड़ा करने में विफल रहने और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को कांग्रेस से जाने के हालात पैदा करने पर पार्टी नेतृत्व से नाखुश थे।
उनका इस्तीफा पंजाब सहित पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों के बीच आया है।
उल्लेखनीय है कि श्री कुमार को 1991 में 37 वर्ष की आयु में भारत के सबसे कम उम्र के अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल के रूप में नियुक्त किया गया था।


भारत