उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

देश का युवा पीड़ा में है, आखिर कब तक असल मुद्दों से जनता को भटकाया जायेगा : प्रियंका




लखनऊ। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बेरोजगारी के कारण युवाओं की आत्महत्या के मामलों में पिछले छह साल में इजाफा होने की बात उजागर करने वाली एक मीडिया रिपाेर्ट के हवाले से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सवाल किया है कि देश का युवा पीड़ा में है, आखिर कब तक असल मुद्दों से जनता को भटकाया जायेगा।
एक मीडिया रिपोर्ट में रविवार को बेरोजगारी के कारण युवाओं की आत्महत्या के मामलों में तेजी से उछाल आने की बात उजागर की गयी है। इस रिपोर्ट के हवाले से प्रियंका ने साेशल मीडिया पर कहा कि पिछले छह सालों में बेरोजगारी से आत्महत्या करने वालों की संख्या 60 प्रतिशत बढ़ गयी है। 2018-20 के बीच में बेरोजगारी के चलते देश में हर दिन औसतन 12 लोगों ने आत्महत्या की।
प्रियंका गांधी ने अपने एक ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी से पूछा, “मोदी जी 70 सालों की रट छोड़कर असल मुद्दों पर बात करिए। युवा पीड़ा में हैं, कब तक असल मुद्दों से भटकाएंगे।” उल्लेखनीय है कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने भी इस रिपोर्ट के हवाले से बेरोजगारों की आत्महत्या के मामलों में इजाफा होने पर चिंता जाहिर करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को नसीहत दी है कि वे देशहित में अहंकार को त्याग कर सच्चाई से मुंह न फेरे।


भारत