उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

हम सत्ता में आयेंगे तो हम खनन को लेकर निश्चित कानून बनायेंगे :राहुल




पणजी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को दावा किया कि गोवा विधान सभा चुनाव में पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलेगा तथा सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी की समर्थन की जरुरत नहीं पडेगी।
कांग्रेस के नेता ने दक्षिण गोवा के मडगांव में संवाददाता सम्मेलन में कहा “ हम पूरी तरह से आश्वस्त हैं कांग्रेस गोवा में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी तथा हमें अन्य किसी पार्टी की समर्थन की आवश्यकता नहीं होगी।”
कांग्रेस को पूर्ण बहुमत नहीं आने पर आम आदमी पार्टी तथा तृणमूल कांगेस की सहायता लेने संबंधी एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने दम पर सरकार बनायेगी। श्री गांधी ने कहा कि युवाओं को नौकरी प्रदान कराना इस राज्य में सबसे गंभीर मुद्दा है। हम उन सभी परियोजनाओं का राष्ट्रीय स्तर पर विरोध करेंगे जो पर्यावरण के लिए अनुकूल नहीं होंगे।
कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर हम सत्ता में आयेंगे तो हम खनन को लेकर निश्चित कानून बनायेंगे। कांग्रेस सरकार गोवा को सूचना प्रौद्योगिकी तथा ज्ञान का केंद्र बनायेगी।
उन्होंने कहा “ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोवा मुक्ति में देरी के लिए जवाहर लाल नेहरु को जिम्मेदार ठहराया है दरअसल प्रधामंत्री ने इतिहास को समझा ही नहीं है यही कारण है कि वह गोवा मुक्ति के मुद्दे को उठा रहे हैं तथा लोगों को गुमराह कर रहे हैं। उनकी सरकार ने गोवा में पिछले पांच वर्षों में कोई काम नहीं किया है।
सं सोनिया


भारत