उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

तेजस्वी के संबोधन के दौरान मंच से उठकर चले गए तेजप्रताप



पटना। राष्ट्रीय जनता दल की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव बीच कर्यक्रम में मंच से उठ कर चले गए।
बैठक को गुरुवार को जब बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता एवं राजद अध्यक्ष के छोटे पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव का संबोधन चल रहा था तभी उनके बड़े भाई एवं विधायक तेजप्रताप यादव मंच से उठकर चले गए। विधायक श्री यादव का अचानक मंच से उठकर जाना सबको हतप्रभ कर गया। तेज प्रताप का मंच से उठकर जाना कई सवाल खड़ा करता है।
पार्टी सूत्रों और जानकारों की मानें तो विधायक श्री यादव कुछ मुद्दों को लेकर अपने छोटे भाई एवं प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव से मतभिन्नता रखते हैं। इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का मसला भी शामिल है। पिछले दिनों ही जब यह चर्चा जोरों पर थी कि प्रतिपक्ष के नेता श्री यादव को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाएगा तब भी उनके बड़े भाई एवं विधायक श्री यादव ने इसका का खंडन किया था।
जानकारों का कहना है कि अब राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में विधायक श्री यादव का उस समय मंच छोड़ना जब उनके छोटे भाई तेजस्वी प्रसाद यादव संबोधन कर रहे थे इन संभावनाओं को मजबूती देता है कि राजद अध्यक्ष के दोनों पुत्रों के बीच में सब कुछ ठीक नहीं है। विशेषकर पार्टी के फैसलों से संबंधित निर्णयों में विधायक श्री यादव की सिमटती भागीदारी की ओर बड़ा संकेत है।


भारत