उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

कांग्रेस की विचारधारा है जिसने देश को एकजुट हो आगे बढ़ने की ताकत दी : कांग्रेस




नयी दिल्ली। कांग्रेस ने कहा है कि पार्टी देश को परिवार मानती है और सबको साथ लेकर चलती है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तानाशाह है इसलिए वह पार्टी के नेताओ से डरते है।
कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवला ने प्रधानमंत्री के एक न्यूज चैनल को दिए साक्षत्कार पर कहा, “वसुधैव कुटुम्बकम की संस्कृति को मानने वाले देश में ‘कांग्रेस परिवार’ की शक्ति से इतनी घृणा और डर एक तानाशाह को ही हो सकता है। कांग्रेस के लिए देश ही परिवार है। इसीलिए हम हमेशा देश के दुश्मनों से लड़े हैं। कुर्बानियां दी हैं। हर देशवासी के दुःख दर्द में हमेशा साथ खड़े रहे हैं।”
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अंग्रेज़ों भारत छोड़ो के लिए लड़ाई लड़ी। पूरे देश को एकता के सूत्र में पिरोया। अंग्रेज परस्तों की देश विरोधी साज़िशों के बावजूद सत्य,संघर्ष, समर्पण, बलिदान के रास्ते पर चलकर देश को दो सौ साल की गुलामी से आज़ाद कराया।
श्री सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस की विचारधारा है जिसने देश को एकजुट हो आगे बढ़ने की ताकत दी। देश को सांस्कृतिक तथा वैचारिक तौर से एक किया और गँगा जमुनी तहज़ीब व विविधता का समावेश भी किया। कांग्रेस ने बाँटने नहीं,बनाने वाली ताक़तों का देश बनाया और की नफ़रत व हिंसा नहीं, गाँधी का प्रेम, अहिंसा सिखाई।
उन्होंने किसानों के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए कहा कि पहले देश के अन्नदाताओं को दुगनी आमदनी और कर्ज माफी का झांसा दिया। फ़िर काले क़ानून थोपकर विश्वासघात किया और न्याय मांगा तो बर्बरता की सारी हदें पार कर दीं।


भारत