उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

केन्द्र सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की कोशिश है कि पीतल की नगरी मुरादाबाद सोने जैसी चमक हासिल करे : मोदी



बिजनौर।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव के मद्देनजर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मतदाताओं को आगाह किया कि कुछ लोग चौधरी चरण सिंह की विरासत का हवाला देकर आपको बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं, ऐसे लोगों से सावधान रहें।
मोदी ने सोमवार को बिजनौर, अमरोहा और मुरादाबाद के मतदाताओं को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) और राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने विपक्ष के किसी नेता को नाम लिये बिना कहा कि चौधरी चरण सिंह जी की विरासत का हवाला देकर जो लोग आपको बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं, आप उनसे ये पूछना कि जब उनकी सरकार थी तब आपके गांव को वे कितनी बिजली देते थे।
मोदी ने कहा, “चौधरी चरण सिंह जी के आदर्शों को अपनाते हुए हर किसान काे सम्मान दिलाना हमारा ध्येय है। हमने बिजली दी, ताकि विकास बढ़े और पिछली सरकारों ने बिजली नहीं दी ताकि अपराध बढ़ें। पहले की सरकारों में यूरिया के लिए यूपी के किसानों ने लाठियां तक खायी हैं। जिन्होंने किसानों को ये दिन दिखाए थे वे कभी किसानों का भला नहीं कर सकते हैं, वे सिर्फ किसानों को धोखा दे सकते हैं।”
उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग द्वारा कोरोना के संक्रमण में कमी आने के कारण प्रचार अभियान में जनसभा आयोजित करने की छूट दिये जाने के बाद मोदी को आज बिजनौर स्थित वर्धमान डिग्री कॉलेज में पहली ‘जन चौपाल सभा’ को संबोधित करना था। खराब मौसम के कारण मोदी बिजनौर नहीं पहुंच सके। उन्होंने वर्चुअल माध्यम से ही बिजनौर, अमरोहा और मुरादाबाद के मतदाताओं को संबोधित किया।
प्रधानमंत्री मोदी ने बिजनौर नहीं पहुंच पाने के लिये उपस्थित जनसमूह से क्षमायाचना की। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनका सम्मान वापस दिलाने के लिये संकल्पबद्ध है। मोदी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा गन्ना किसानों को डेढ़ लाख करोड़ रुपये का भुगतान किया गया।
उन्हाेंने कहा कि तुष्टीकरण की राजनीति के लिये भाजपा में कोई स्थान नहीं है। मोदी ने दावा किया कि गरीबों को सस्ते मकान देना हो या अन्य कल्याणकारी काम, हमने कभी किसी की जाति या धर्म नहीं देखा।
प्रधानमंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की कोशिश है कि पीतल की नगरी मुरादाबाद सोने जैसी चमक हासिल करे। उन्होंने कहा कि इसके लिये योगी सरकार दिन रात मेहनत कर रही है।


भारत