उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

डबल इंजन की भाजपा सरकार के प्रयासों से समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति का जीवन संवर रहा है : योगी




लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्ववर्ती सरकारों द्वारा बिजनौर के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि दलगत भावना से काम करने वाली सरकारों ने महात्मा विदुर की इस धरा को ‘डार्क जोन’ में डाल रखा था।
योगी ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बिजनौर में जनसभा का जिक्र करते हुए कहा, “नीतिशास्त्र के मर्मज्ञ महात्मा विदुर की पुण्य धरा 'बिजनौर' की सुशिक्षित, अनुशासित और राष्ट्रवादी जनता के समक्ष डबल इंजन की भाजपा सरकार के लोक कल्याणकारी प्रयासों का विवरण प्रस्तुत करने का सौभाग्य मिल रहा है। बिजनौर की जनता से संवाद को उत्सुक हूं।”
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग के कोविड दिशानिर्देशों का पालन करते हुये आज बिजनौर में भाजपा द्वारा मोदी की चुनावी सभा आयोजित की गयी है। योगी भी इस सभा में उपस्थित रहेंगे।
योगी ने बिजनौर में विकास के लिये प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों का उल्लेख करते हुए कहा, “आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने बिजनौर के युवाओं की चिकित्सा-शिक्षा के लिए 'महात्‍मा विदुर मेडिकल कॉलेज' के रूप में बड़ी सौगात दी है।
281 करोड़ रुपये की लागत वाले इस मेडिकल कॉलेज से बिजनौर और आसपास के लोगों को अच्छी चिकित्सा सुविधा भी मिलेगी और यहां का युवा डॉक्टर भी बनेगा।”
पूर्ववर्ती सरकारों में बिजनौर की उपेक्षा किये जाने का आरोप लगाते हुए योगी ने सोशल मीडिया पर कहा, “पिछली सरकारों ने जनपद बिजनौर को डार्क जोन में डाल दिया था। सोची-समझी साजिश के तहत किसानों को नलकूप कनेक्शन जारी नहीं किए जा रहे थे। औने-पौने दाम पर चीनी मिलें बेंची जाती थीं। अब ऐसा नहीं है। डबल इंजन की भाजपा सरकार में बिजनौर 'प्रकाशमान' हो रहा है।”
उन्होंने कहा कि चांदपुर, नहटौर हो या कि धामपुर और नूरपुर, दशकों तक तुष्टिकरण की नीति से छली गई यहां की जनता ने उपेक्षा का दंश भी झेला है। विगत 05 वर्ष में भाजपा सरकार ने यहां सबका साथ, सबका विकास के मंत्र के अनुरूप 'सुरक्षा से समृद्धि' का मार्ग प्रशस्त किया है। बिजनौर बदल रहा है।
योगी ने कहा, “2017 में हमारा संकल्प था, जन आशीर्वाद मिला तो किसानों का ऋण माफ करेंगे। सरकार बनते ही 36,000 करोड़ रुपये से 86 लाख किसानों को कर्ज से मुक्ति दिलाई। अकेले बिजनौर में 92,733 अन्नदाता किसानों को 569.70 करोड़ रुपये की कर्जमाफी का लाभ मिला। हमने जो कहा, सो किया।”
मुख्यमंत्री ने बिजनौर के हालात बदलने का दावा करते हुए कहा, “डबल इंजन की भाजपा सरकार के प्रयासों से समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति का जीवन संवर रहा है। विगत 05 वर्ष से बिजनौर जिले के 53,456 वृद्धजन, 42,527 निराश्रित महिलाओं और 17,016 दिव्यांगजन को मिल रही वार्षिक 12,000 रुपये की पेंशन उनके जीवन में एक नया आत्मविश्वास ला रही है।”


भारत