उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

पीएम मोदी आज हैदराबाद में करेंगे ' स्टैच्यू ऑफ इक्वैलिटी ' का उद्घाटन, 216 फीट ऊंची है प्रतिमा




नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हैदराबाद पहुंचेंगे और दोपहर 2 बजकर 45 मिनट पर यहां पाटनचेरु में स्थित इंटरनेशनल कॉर्प्स रिसर्च इंस्टीट्यूच फॉर सेमी एरिड ट्रॉपिक्स (ICRISAT) कैंपस का दौरा करेंगे. इसके बाद शाम 5 बजे वह हैदराबाद के सीमावर्ती इलाका मुचिन्ताल में "स्टैच्यू ऑफ इक्वैलिटी" देश को समर्पित करेंगे। 216 फीट ऊंची ‘स्टैच्यू ऑफ इक्वालिटी’ प्रतिमा 11वीं सदी के भक्ति शाखा के संत श्री रामानुजाचार्य  की याद में बनाई गई है। 
पीएमओ के मुताबिक यह 54-फीट ऊंचे आधार भवन पर स्थापित है, जिसका नाम 'भद्र वेदी' है. इसमें वैदिक डिजिटल पुस्तकालय और अनुसंधान केंद्र, प्राचीन भारतीय ग्रंथ, एक थिएटर, एक शैक्षिक दीर्घा हैं, जो संत रामानुजाचार्य के कई कार्यों का विवरण प्रस्तुत करते हैं. इस प्रतिमा की परिकल्पना श्री रामानुजाचार्य आश्रम के श्री चिन्ना जीयार स्वामी ने की है।


भारत