उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

मोदी 16 हजार करोड़ के हेलीकाप्टर खरीद सकते हैं, परंतु गन्ना किसानों का बकाया नहीं: प्रियंका




नैनीताल/देहरादून। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने देहरादून में बुधवार को चुनावी घोषणा पत्र जारी करने के मौके पर केन्द्र और प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि प्रधानमंत्री अपने लिये सोलह हजार करोड़ के दो हवाई जहाज खरीद सकते हैं लेकिन देश के गन्ना किसानों का 14 हजार करोड़ के बकाया का भुगतान नहीं कर सकते हैं।
श्रीमती वाड्रा ने आरोप लगाया कि कोरोना महामारी के दौरान केन्द्र और राज्य सरकार ने लोगों को मरने के लिये छोड़ दिया था। इस दौरान वैक्सीन और ऑक्सीजन को निर्यात किया गया। सरकार को कोरोना महामारी से लड़ने एवं सुविधाओं के विकास के लिये एक साल का मौका मिला लेकिन मोदी सरकार कुछ नहीं कर पायी। यही कारण है कि दूसरी लहर में लोगों को ऑक्सीजन की कमी के चलते जान गंवानी पड़ी।
उन्होंने आगे कहा कि देश में महंगाई और बेरोजगारी बेलगाम है। डीजल और पेट्रोल के बढ़ते दामों से किसान भी परेशान हैं। जाति धर्म के नाम पर देश में लोगों को लड़ाया जा रहा है। श्रीमती वाड्रा ने बजट की आलोचना करते हुए कहा कि बजट में हीरा सस्ता हुआ है जबकि दवा के दाम महंगे हुए हैं। गैस, डीजल और पेट्रोल के दामों में बेतहाशा बढोतरी से महंगाई चरम पर है। केन्द्र सरकार बीएचईएल जैसे संस्थानों को बेचने में लगी है।
उन्होंने आगे कहा कि प्रधामनंत्री के दो उद्योगपति मित्रों की जेब मोटी होती जा रही है। इन्हीं के चलते दाम बढ़ रहे हैं और गैस और डीजल-पेट्रोल के पैसे इनकी जेब में जा रहे है।
कांग्रेस महासचिव ने यह भी कहा कि प्रदेश में भी डबल इंजन की सरकार फेल हुई है। प्रदेश में जो वादे किये गये, वे पूरे नहीं हुए। प्रदेश सरकार असफल रही है और अब चुनावों को देखकर घोषणायें की गयी हैं। सरकार की छवि चमकाने के लिये सारा पैसा विज्ञापनों पर खर्च किया गया है। प्रदेश में सरकारी पदों तक को नहीं भरा गया। शिक्षा व स्वास्थ्य का ढांचा बेहद चरमरा गया है।
उन्होंने प्रदेश की जनता से कहा कि आप आंखें कब खोलोगे। प्रदेश में अच्छी शिक्षा, स्वास्थ्य एवं रोजगार के लिये कांग्रेस सरकार को अपना मत दो। उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार पांच साल में चार लाख रोजगार मुहैया करायेगी।
उन्होंने इस मौके पर अपनी पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र भी जारी किया। साथ ही प्रियांशु थापा, अर्चना नेगी और नीलम रावत तीन बेरोजगारों को प्रतीकात्मक रोजगार पत्र भी वितरित किये। पार्टी की ओर से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर इस मौके पर सुनीता गोयल नामक बुजुर्ग महिला को मंच पर बुलाकर सम्मान धनराशि भी प्रदान की गयी।


भारत