उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

पंजाब में आप की सरकार बनने पर अगले पांच साल टैक्स में बढ़ाेतरी नहीं: केजरीवाल




नयी दिल्ली/जालंधर।आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि पंजाब में आप की सरकार बनने पर अगले पांच साल में कोई टैक्स नहीं बढ़ाया जाएगा और 24 घंटे मुफ़्त बिजली दी जायेगी।
श्री केजरीवाल ने पंजाब के जालंधर में व्यापारियों के साथ बैठक की और शहरों के विकास के लिए 11 प्वाइंट एजेंडे पर काम करने की गारंटी देते हुए कहा कि पंजाब में आप की सरकार बनी, तो अगले पांच साल में कोई टैक्स नहीं बढ़ाया जाएगा। पंजाब में भी रेड बंद करेंगे, मौजूदा उद्योग के मसले हल करेंगे और नई इंडस्ट्री लगाने के लिए इंसेंटिव दिए जाएंगे। शहरों की सफाई व्यवस्था ठीक करेंगे। 24 घंटे व फ्री बिजली देंगे और 24 घंटे पीने का पानी देंगे।
उन्होंने कहा कि दिल्ली की तरह पंजाब में भी डोरस्टेप डिलीवरी शुरू करेंगे और बिजली के केबल भूमिगत करेंगे। हम अस्पताल व क्लीनिक को अच्छे करेंगे और उसमें सभी का सारा इलाज मुफ्त होगा। सीसीटीवी कैमरे लगाएंगे, मार्केट की सड़कें और पार्किंग को ठीक करेंगे। आपने 26 साल कांग्रेस को और 19 साल बादल परिवार को देकर देख लिया। अब इनके पास करने को कुछ नया नहीं है। हम नए हैं, हमारे पास उर्जा है, प्लान है और अच्छी नीयत है। एक बार हमें पांच साल देकर देख लो। हमने दिल्ली में लोगों का दिल जीता है, आपका भी दिल जीतना है।
श्री केजरीवाल ने कहा , “ मैं बहुत छोटा आदमी हूं, मेरी उम्र और अनुभव कम है। हम दिल्ली में सरकार चला रहे हैं। दिल्ली में अब स्कूल बहुत अच्छे हो गए। इस बार सरकारी स्कूलों के 12वीं के नतीजे 99.6 फीसदी आए। भारत के इतिहास में कभी ऐसा सोचा नहीं था। आप दूसरे राज्यों को उठाकर देख सकते हैं। कहीं, 45 फीसदी, कहीं 50 फीसदी कहीं 55 फीसदी नतीजे आते हैं। हमारे सरकारी स्कूलों के बच्चों के एडमिशन आईआईटी में हो रहे हैं। इस बार 350 बच्चों के एडमिशन हुए हैं। हमारे बच्चे नीट क्लीयर कर रहे हैं, वकालत कर रहे हैं और अब हमारे सरकारी स्कूलों के बच्चे फर्राटेदार इंगलिश बोलने लगे हैं। दिल्ली के स्कूलों के अंदर असली राष्ट्र निर्माण हो रहा है। हमने अस्पतालों को अच्छे कर दिए।”
‘आप’ संयोजक ने कहा , “ मैं कई बार यह सोचता हूं कि हमने यह चार-पांच साल में कर दिए, तो यह 75 साल में क्यों नहीं हुआ? इतनी बड़ी पार्टियां और नेता हैं, तो इन्होंने क्यों नहीं किया, क्योंकि इनकी नीयत अच्छी नहीं थी। आज हम दिल्ली के अंदर इतने सारे काम इसलिए कर पाए, क्योंकि किसी भी फाइल के अंदर हमारा कोई व्यक्तिगत रूचि नहीं थी। हमारी नीयत साफ है और हम काम करना चाहते हैं। आप दिल्ली के किसी व्यापारी को फोन करके पूछ लीजिएगा कि केजरीवाल पैसे लेता है क्या? अगर वो कहे कि केजरीवाल या किसी मंत्री को पैसे लिए, तो मेरे को वोट मत देना। आप यह भी पूछ लेना कि क्या आप केजरीवाल सरकार से खुश हो। अगर वो मना कर दे, तो मेरे को वोट मत देना।”
श्री केजरीवाल ने कहा , “ दिल्ली में हमने रेड बंद कर दी। अब व्यापारियों के यहां रेड नहीं होती है। दिल्ली में हमने एक वाट्सएप नंबर व्यापारियों को दे दिया कि अगर कोई इंस्पेक्टर आए, तो उसकी फोटो खींचकर भेज देना। इसके बाद सारे इंस्पेक्टर घर बैठ गए। हम लोगों ने व्यापारियों के छोटे-छोटे कानूनी मसलों को हल किया। पंजाब में भी हम व्यापारियों के सारे मसले हल करेंगे।”


भारत