उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

नेताजी की जयंती को ‘पराक्रम दिवस’ के रूप में मनाने का मोदी ने किया अभिनव कार्य : शाह




नयी दिल्ली।  केन्द्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने भारत की स्वतंत्रता में नेताजी सुभाष चंद्र बोस के अतुलनीय योगदान को चिरस्मरणीय बनाए रखने के लिए उनकी जयंती को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देशभर में ‘पराक्रम दिवस’ के रूप में मनाने को अभिनव कार्य बताया है।
श्री शाह ने ट्वीट कर कहा,“प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत की स्वतंत्रता में नेताजी के अतुलनीय योगदान को चिरस्मरणीय बनाए रखने हेतु उनकी जयंती को देशभर में ‘पराक्रम दिवस’ के रूप में मनाने का अभिनव कार्य किया है। यह आने वाली पीढ़ियों में नेताजी के ओजस्वी विचारों व आदर्शों को सींचने का काम करेगा।”
केंद्रीय सहकारिता मंत्री शाह ने कहा, “आजादी के महानायक नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन करता हूँ। उन्होंने अपने असाधारण देशप्रेम, अदम्य साहस व तेजस्वी वाणी से युवाओं को संगठित कर विदेशी शासन की नींव हिला दी। मातृभूमि के लिए उनका अद्वितीय त्याग, तप और संघर्ष सदैव देश का मार्गदर्शन करता रहेगा।”


भारत