उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

धनखड़ , ममता ने पूर्व फुटबॉलर भौमिक के निधन पर जताया शोक




कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने देश के पूर्व फुटबॉलर एवं कोच सुभाष भौमिक के निधन पर गहन शोक व्यक्त किया है।
श्री धनखड़ ने ट्विट कर कहा, “पूर्व भारतीय फुटबॉलर एवं 1970 एशियाई खेलों के पदक विजेता और प्रसिद्ध कोच सुभाष भौमिक के निधन पर गहरा दुख हुआ। उन्होंने कोलकाता फुटबॉल की दो बड़ी टीमों ईस्ट बंगाल और माेहन बगान का प्रतिनिधित्व किया और 2003 में ईस्ट बंगाल को आसियान कप खिताब के लिए टीम तैयार किया था। उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि।”
सुश्री बनर्जी ने कहा, “इस बात का गहरा दुख है कि दिग्गज फुटबॉलर एवं बेहतर कोच सुभाष भौमिक नहीं रहे। वर्ष 1970 एशियाई खेलों के पदक विजेता, मोहन बगान, ईस्ट बंगाल के प्रसिद्ध फुटबॉलर, अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में देश का प्रतिनिधित्व किया और कोलकाता के तीन बड़े क्लबों को सफलतापूर्वक कोचिंग दी।”
उन्होंने आगे कहा ,“ हमारी सरकार ने उन्हें 2013 में कृड़ागुरु पुरस्कार से सम्मानित किया था। उनका निधन खेल की दुनिया में एक बड़ा शून्य पैदा करेगा। उनके परिवार, दोस्तों, अनुयायी और फुटबॉल के प्रति उत्साही लोगों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।”
श्री भौमिक का शनिवार को यहां निधन हो गया। वह 72 वर्ष के थे। भौमिक का पिछले कुछ दिनों से कोलकाता के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। वह गुर्दे से संबंधित जटिलताओं और सीने में दर्द से पीड़ित थे। डायबिटिक भौमिक की 23 साल पहले कोरोनरी बाईपास सर्जरी हुई थी। भौमिक पूर्वी बंगाल और मोहन बागान दोनों के लिए खेले। वह 1970 में एशियाई खेलों में भारतीय टीम के साथ कांस्य पदक विजेता भी थे। साथ ही उन्होंने कोलकाता की तीन जानी मानी टीमों के लिए कोच के तौर पर योगदान दिया।


भारत