उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

योगी का अखिलेश को जवाब: कहा, परिवारवादी लोग नहीं समझ पाएंगे कि पूरा प्रदेश हमारा घर




लखनऊ। उत्तर प्रदेश के आगामी विधान सभा चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर से चुनाव लड़ने को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा योगी की ‘घर वापसी’ बताये जाने के जवाब में योगी नेे कहा कि पूरा प्रदेश ही उनके लिये घर है और वंशवादी एवं परिवादी सोच वाले लोग इस बात को समझ नहीं पायेंगे।
गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची में योगी को गोरखपुर शहर से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है। अखिलेश ने इस पर चुटकी लेते हुये कहा कि जनता योगी को घर भेजती, इसके पहले ही भाजपा ने उन्हें घर भेज दिया है।
योगी की ओर सेे इसके जवाब में कहा गया कि मुख्यमंत्री के लिए पूरा प्रदेश उनका घर है और हर प्रदेशवासी परिवार का सदस्य है। लेकिन ‘वंशवादी’ एवं ‘परिवारवादी’ राजनीति करने वाले लोग यह बात नहीं समझ पाएंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से किये गये जवाबी ट्वीट में अखिलेश को ‘बबुआ’ संबोधित कर कटाक्ष करते हुये कहा गया, “सुनो बबुआ, 25 करोड़ प्रदेशवासियों को परिवार मानने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए समूचा प्रदेश ही उनका घर है। और यही प्रदेशवासी 10 मार्च को उन्हें पुनः अपना अभिभावक भी घोषित करने जा रहे हैं। तुम्हारा क्या होगा ‘बबुआ’? तुम तो ‘न घर के रहोगे न घाट के।’
इससे पहले योगी ने गोरखपुर शहर सीट से उन्हें पार्टी का उम्मीदवार बनाये जाने पर भाजपा आलाकमान का आभार व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “आगामी विधानसभा चुनाव में मुझे गोरखपुर (शहर) से भारतीय जनता पार्टी का प्रत्याशी बनाने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी जी, माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा जी एवं संसदीय बोर्ड का हार्दिक आभार।”


भारत