उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

चन्नी को गिरफ्तार किया जाना चाहिएः हिमंता




गुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की गिरफ्तारी की मांग की।
श्री सरमा ने यहां पत्रकारों से कहा, “ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान उन्हें मारने की एक अंतरराष्ट्रीय साजिश थी और कांग्रेस आलाकमान और पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी साजिश का हिस्सा थे। चन्नी को सुनियोजित षडयंत्र में उसकी भूमिका के लिए गिरफ्तार किया जाना चाहिए।” उन्होंने आरोप लगाया कि कट्टरपंथी तत्वों ने प्रधानमंत्री को खत्म करने की अंतरराष्ट्रीय साजिश रची थी।
उन्होंने कहा, “ प्रधानमंत्री सीमा पार से स्नाइपर मिसाइल के निशाने पर थे और यह सुरक्षा चूक नहीं, बल्कि एक सुनियोजित साजिश थी।” उन्होंने दावा किया कि जिन लोगों ने सड़क जाम किए थे, वे किसान नहीं बल्कि खालिस्तान समर्थक थे।
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पांच जनवरी को सड़क मार्ग से पंजाब के फिरोजपुर में एक जनसभा को संबोधित करने के लिए जाना था लेकिन कुछ किसानों के विरोध के बाद प्रधानमंत्री का काफिला एक फ्लाईओवर पर फंस गया था। वह करीब 20 मिनट इंतजार करने के बाद वहां जनसभा को संबोधित किए बिना ही नयी दिल्ली लौट गए थे। यह पहला मौका था जब किसी प्रधानमंत्री को कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना होने के बाद अंतिम समय में सुरक्षा की वजह से सार्वजनिक सभा को रद्द करना पड़ा था।


भारत