उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

मुख्यमंत्री तथा उप मुख्यमंत्री दोनों अपनी जिम्मेदारी से भाग रहे :अमरिंदर




पटियाला। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री चरनजीत चन्नी तथा उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर रंधावा के अपनी जिम्मेदारी से भागने के लिये उनकी निंदा करते हुये कहा कि प्रधानमंत्री सुरक्षा में भारी चूक हुई जिसकी इनको जिम्मेदारी लेनी चाहिये ।
कैप्टन सिंह ने आज जिले के समाना में कुछ कांग्रेसी नेताओं के पंजाब लोक कांग्र्रेस में शामिल करने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि असली नेता जिम्मेदारियों से भागते नहीं । यह नेतृत्व नहीं बल्कि कायरता की निशानी है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक गंभीर मामला है तथा इस चूक के लिये ये दूसरों पर आरोप लगा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि श्री चन्नी को व्यक्तिगत तौर पर बठिंडा हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री की अगवानी करनी चाहिये थी । उन्होंने किसानों से अपील की कि वे सड़कों तथा रेलवे ट्रैकों पर जाम लगाना बंद करें और पंजाब तथा अपने हितों पर ध्यान देते हुये पंजाब की तरक्की में अपना योगदान दें । वह मुख्यमंत्री रहते भी उनका समर्थन करते रहे और आगे भी करते रहेंगे । उन्होंने किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसान परिवारों को पांच -पांच लाख रूपये तथा एक सदस्य को नौकरी दी थी ।
कैप्टन सिंह ने कहा कि कल की घटना से पंजाब की छवि धूमिल हुई है । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पंजाब को कुछ देने आ रहे थे लेकिन हमारे लोग उसे ले नहीं सके ।
उन्होंने लोगों से मतदान के समय आम आदमी पार्टी तथा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष नवजोत सिद्धू के झूठे वादों में न आयें । पंजाब पांच लाख हजार करोड के कर्ज तले दबा है । उनका गठबंधन अगली सरकार बनायेगा क्योंकि लोग बदलाव चाहते हैं । पंजाब की सुरक्षा और शांति प्रदेश की तरक्की के लिये अहम है ।


भारत