उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

हिंदुत्व को न समझने वाले राहुल के पूर्वज ‘एक्सीडेंटल हिन्दू’ थे : योगी




अमेठी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को ‘एक्सीडेंटल हिंदू’ बताते हुये कहा कि हिंदू और हिंदुत्व की समझ नहीं होने के कारण राहुल गांधी ‘एक्सीडेंटल हिंदू’ हैं और इसीलिये वह देश और अमेठी के साथ ‘एक्सीडेंटल’ काम करते रहे।
योगी ने सोमवार को अमेठी में जगदीशपुर के मुबारकपुर गांव में भाजपा की जनविश्वास यात्रा को संबोधित करते हुये कहा कि भारतीय परंपरा इतनी समृद्ध है कि इसमें जाति और धर्म नहीं देखा जाता है। लेकिन यहां राज करने वाले हिन्दू और हिन्दुत्व को अलग समझते रहे। उन्होंने कहा कि राहुल के पूर्वज खुद को ‘एक्सीडेंटल हिन्दू’ बताते थे और खुद को हिन्दू बताने भी नहीं सके।
योगी ने कहा कि हिन्दुत्व पर भाजपा का कोई छुपा एजेंडा नहीं है। उन्होंने कहा, “जब हम सत्ता से बाहर थे तो भी और जब सत्ता में हैं तब भी, गर्व से कहते हैं कि हम हिन्दू हैं।”
योगी ने अमेठी वालों से कहा, “आपके पूर्व सांसद जब विदेश जाते हैं तो भारत के खिलाफ बोलते हैं और जब केरल जाते हैं तो अमेठी के खिलाफ बोलते हैं। इतना खुदगर्ज किसी को नहीं होना चाहिए।” उल्लेखनीय है कि अमेठी के पूर्व सांसद राहुल गांधी इस समय केरल की वायनाड सीट से सांसद हैं।
इस दौरान योगी ने अमेठी में 293 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाले राजकीय मेडिकल कालेज का शिलान्यास और 86.42 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 500 शैय्या वाले जिला स्तरीय रेफरल चिकित्सालय का लोकार्पण किया।
इस मौके पर केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री और अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी भी मौजूद थीं। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कांग्रेस के एक ही परिवार ने 50 साल तक इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया, लेकिन इस जिले को अच्छी स्वास्थ्य सुविधायें नहीं दे पाये।
ईरानी ने गांधी नेहरू परिवार के साथ सपा और बसपा पर भी निशाना साधते हुये कहा कि अमेठी को अंधकार में रखने का अपराध ‘एक अकेले परिवार’ ने नहीं किया। बल्कि ‘हाथ’ में“साइकिल’ को थामा और ‘हाथी’ पर चढ़कर अमेठी के सपनों का तिरस्कार किया। स्मृति ने कहा जन विश्वास यात्रा में उमड़े इस जन सैलाब ने अपने इरादे स्पष्ट कर दिए हैं कि आगामी चुनाव में फिर से सपा, बसपा, कांग्रेस को जड़ से उखाड़ फेंकना है।


भारत