उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

लुधियाना विस्फोट मामले की एनआईए करेगी जांच




नयी दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) हाल ही में लुधियाना की अदालत परिसर में हुए विस्फोट मामले की जांच करेगी। जिसमें पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले सीमा पार से शांति भंग करने की बड़ी साजिश होने की आशंका जताई जा रही है। खुफिया सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
मामला दर्ज करने के बाद एनआईए की टीम जसविंदर सिंह मुल्तानी से पूछताछ करने के लिए जर्मनी जाएगी, जिसे भारत के अनुरोध पर जर्मनी अधिकारियाें ने हाल ही में उसे हिरासत में लिया था।
सूत्रों ने बताया कि मुल्तानी को लुधियाना अदालत परिसर विस्फोट मामले में मुख्य आरोपी माना जा रहा है और उस पर भारत के कई मेट्रों शहरों में इसी तरह की गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश रचने का भी आरोप है।
एनआईए विदेशी धरती से चल रहे खालिस्तान समर्थक संगठन एसएफजे और आईएसआई से जुड़े मामलों की जांच करेगी, जिन्हें विधानसभा चुनावों से पहले पंजाब में शांति भंग करने के लिए जिम्मेदार माना जा रहा है।
भारत राजनयिक माध्यम से मुल्तानी को वापस देश में लाने का भी प्रयास करेगा।
खुफिया प्रतिष्ठान के सूत्रों ने यूनीवार्ता से कहा, “मुल्तानी पाकिस्तानी संबंधों के जरिए विस्फोटक एवं अन्य सामाग्री अंतरराष्ट्रीय सीमा से पंजाब में भेजने का काम करता है।”
सूत्रों ने कहा कि लुधियाना विस्फोट की जांच के साथ ही निकट भविष्य में और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं।


भारत