उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

महात्मा गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने वाला महाराज कालीचरण गिरफ्तार



खजुराहो। छत्तीसगढ़ पुलिस ने महात्मा गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले महाराज कालीचरण को आज मध्यप्रदेश के खजुराहो से गिरफ्तार कर लिया।
रायपुर से पुलिस का विशेष दल कालीचरण की तलाश में कल रात छतरपुर जिले के खजुराहो पहुंचा था। पुलिस को सूचना थी कि कालीचरण खजुराहो से 18 किलोमीटर दूर एक होटल में रुका है। पुलिस के दल ने तड़के संबंधित होटल से कालीचरण को अपने कब्जे में ले लिया।
रायपुर जिला पुलिस का कहना है कि कालीचरण को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस का दल आरोपी को लेकर सड़क मार्ग से रायपुर के लिए निकल चुका है और उसके आज ही रायपुर पहुंचने की उम्मीद है। पुलिस ने यह भी बताया कि कालीचरण की गिरफ्तारी के संबंध में खजुराहो की पुलिस को सूचना दे दी गयी है।
इस बीच मध्यप्रदेश पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यूनीवार्ता से चर्चा में कहा कि यह पूरी कार्रवाई छत्तीसगढ़ पुलिस ने ही की है।
कालीचरण ने हाल ही में एक कार्यक्रम में मंच से महात्मा गांधी के खिलाफ अमर्यादित, असभ्य और अशालीन टिप्प्णी करते हुए उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे का समर्थन किया था। इसके बाद छत्तीसगढ़ पुलिस ने कालीचरण के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी थी।
बताया गया है कि कालीचरण रायपुर से मध्यप्रदेश के इंदौर होते हुए खजुराहो पहुंचा था।


भारत