उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

अगर शराब पीना है तो बिहार मत आइए, ऐसे लोग दूर रहें : नीतीश




सासाराम। समाज सुधार के बिना विकास संभव नहीं’ का मंत्र जन-जन तक पहुंचाने के लिए अभियान पर निकले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज दो टूक शब्दों में कहा कि वैसे किसी व्यक्ति को राज्य में आने की इजाजत नहीं दी जाएगी जो शराब पीने की इच्छा रखते हैं, अगर शराब पीना है तो बिहार मत आइए।
श्री कुमार ने सोमवार को यहां न्यू स्टेडियम फजलगंज में बिहार में पूर्ण नशामुक्ति, दहेज प्रथा एवं बाल विवाह उन्मूलन के लिए समाज सुधार अभियान का उद्घाटन करने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “बहुत लोग कहते हैं कि शराबबंदी के कारण पर्यटक बिहार नहीं आएंगे। गड़बड़ करने वाले लोग अनाप-शनाप बयान देते रहते हैं। हमलोग वैसे किसी आदमी को बिहार आने की इजाजत नहीं देंगे जो शराब पीने की इच्छा रखते हैं। अगर शराब पीना है तो बिहार मत आईये।”
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल में पर्यटकों की संख्या में थोड़ी कमी आयी लेकिन शराबबंदी के बाद दो करोड़ से ज्यादा पर्यटक बिहार आए हैं। उन्होंने कहा कि बापू की बातों को सभी को मानना चाहिए। उनके संदेश को हर जगह प्रचारित करवाया जा रहा है। बापू ने कहा था कि शराब न सिर्फ आदमी का पैसा बल्कि बुद्धि भी खत्म कर देती है। शराब पीने वाला इंसान हैवान हो जाता है। अगर एक घंटे के लिए भी मुझे देश का तानाशाह बना दिया जाय तो मैं सभी शराब की दुकानें बंद करवा दूंगा।


भारत