उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

दुनिया में ओमीक्रोन के डर से क्रिसमस पर ढाई हजार से अधिक उड़ाने रद्द हुई: रिपोर्ट



वाशिंगटन। वैश्विक स्तर पर क्रिसमस सप्ताहांत के दौरान एयरलाइन कर्मचारियों के बीच कोरोना वायरस के ओमीक्रोन वेरिएंट के डर के कारण ढाई हजार से अधिक उड़ानें रद्द कर दी गईं।
विमानन डाटा उलब्ध कराने वाले फ्लाइटअवेयर के अनुसार, रविवार को 2,513 उड़ाने रद्द की गई जिनमें अमेरिका की रद्द की गई 927 उड़ानें शामिल है।
डाटा के अनुसार शनिवार को दुनिया भर में 2,850 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी गईं, जिनमें से एक हजार उड़ाने अमेरिका में रद्द की गई थीं। क्रिसमस की पूर्व संध्या पर भी सैकड़ों उड़ानें रद्द कर दी गईं। जिसके कारण लोगों की अपने रिश्तेदारों के साथ क्रिसमस मानने से वंचित रहना पड़ा।
यूनाइटेड, जेटब्लू और डेल्टा सहित कई एयरलाइनों के प्रतिनिधियों ने रविवार को द न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया कि कर्मचारियों के बीच ओमीक्रोन वेरिएंट की चिंताओं के कारण उड़ानें रद्द की जा रही हैं।
डेल्टा के एक प्रवक्ता ने अखबार को बताया कि सोमवार को भी एयरलाइन की कम से कम 40 उड़ानें रद्द होने के आसार है।


भारत