उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

पुरी, सिन्हा, केजरीवाल ने टीकाकरण को लेकर मोदी की घोषणा का किया स्वागत




नयी दिल्ली। केंद्रीय आवास शहरी एवं पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद जयंत सिन्हा तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा का स्वागत किया है।
श्री पुरी ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री की इस घोषणा को उभरती चुनौती के समक्ष नेतृत्व का जवाब बताया। उन्होंने कहा कि भारत अब तक दुनिया में सर्वाधिक 141 करोड़ टीका टीका लगा चुका है।
वहीं श्री पूर्ण संकट में फ्रंटलाइन कर्मियों को एहतियात के तौर पर कोरोना वैक्सीन की अतिरिक्त खुराक देने का निर्णय उनके सुरक्षा चक्र को मजबूत बनाएगा। डॉक्टर की सलाह पर 60 वर्ष से अधिक आयु वाले और किसी और बीमारी से पीड़ित व्यक्तियों को भी सावधानी के तौर पर टीके की अतिरिक्त खुराक देने का फैसला प्रधानमंत्री की संवेदनशीलता को दर्शाता है।
श्री केजरीवाल ने प्रधानमंत्री की घोषणा प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे खुशी है आज प्रधानमंत्री जी ने फ्रंटलाइन वर्कर के लिए बूस्टर डोज का ऐलान किया। बूस्टर रोड सबको लगनी चाहिए। इसके अलावा 15 से 18 साल के बच्चों को अब वैक्सीन लग पाएगी या बहुत सुखद बात है।


भारत