उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

भाजपाइयों ने धूमधाम से मनायी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की जयंती




झांसी। उत्तर प्रदेश की वीरांगना नगरी झांसी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की जयंती धूमधाम से सुशासन दिवस के रूप में मनायी गयी।
भाजपा जिलाध्यक्ष मुकेश मिश्रा के नेतृत्व में संपूर्ण झांसी महानगर में प्रत्येक बूथ पर प्रत्येक मंडल पर अटल बिहारी वाजपेयी जी का जयंती मनायी गयी। इस अवसर पर बड़ी संख्या में भाजपाई अटल स्मृति पार्क में उपस्थित हुए और उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। झांसी-ललितपुर सांसद अनुराग शर्मा ने कहा “ अटल जी जैसा महान व्यक्तित्व सदियों में कभी पैदा होता है। कवि हृदय, धाराप्रभाव वक्ता, विचारवान लेखक, धारदार पत्रकार, भावुक जननायक, संगठन शिल्पी और नेतृत्व क्षमता से ओतप्रोत अटल जी का व्यक्तित्व संपूर्णता से परिपूर्ण था। भारत मां के ऐसे सपूत को उनकी जन्म जयंती पर सादर नमन करता हूं।”
विधायक रवि शर्मा ने कहा “ अटल जी के हाथों जिस उदीयमान भारत की नींव रखी गई उस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आत्मनिर्भर भारत की बुलंद इमारत खड़ी कर रहे हैं। अटल जी हमारे मार्गदर्शक थे मैं उनको नमन करता हूं।” महापौर रामतीर्थ सिंघल ने कहा “ अटल जी ने अपने सामाजिक राजनीतिक जीवन में अनेक अवसरों पर राजनीतिक शुचिता एवं सिद्धांतों के उदाहरण प्रस्तुत किए हैं जो भावी पीढ़ी के लिए अनुकरणीय बन गए हैं। उनके निर्णयों में दूरगामी दृष्टि स्पष्ट रूप से परिलक्षित होती थी। उनके शासन में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के माध्यम से बुना गया सड़कों का नेटवर्क ग्रामीण भारत की वं धमनियां है जहां आज विकास की धारा बह रही है। मैं ऐसे देशभक्त देश के लिए समर्पित अटल बिहारी वाजपेई जी को नमन करता हूं।”
जिला अध्यक्ष मुकेश मिश्रा ने कहा इस समय पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मनाने में जुटा है। ऐसे में यह समय स्वतंत्र भारत की अब तक की यात्रा का विश्लेषण कर भविष्य के नए लक्ष्य स्थापित करने का भी है। स्वतंत्रता के इन साढ़े सात दशकों में यदि ऐसे नेतृत्व की बात करें जिसने सुशासन और सुचिता को पुनर्स्थापित करते हुए भारत के नव निर्माण की नींव रखी हो तो मेरी स्मृति में स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई का नाम सबसे ऊपर आता है। ऐसे लोकप्रिय नेता जननायक को नमन करता हूं।”
इस अवसर पर प्रत्येक मंडलों में मंडल अध्यक्षों द्वारा विशाल वाहन रैली निकाली गई। युवा मोर्चा अध्यक्ष अमित सिंह जादौन द्वारा बृहद रैली का आयोजन किया गया जिसको जिला अध्यक्ष मुकेश मिश्रा द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष मुकेश मिश्रा, जिला अध्यक्ष जमुना कुशवाहा , विधायक बबीना राजीव सिंह पारीछा ,महापौर रामतीर्थ सिंगल, जिला पंचायत अध्यक्ष पवन गौतम आदि सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


भारत