उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

सांसदों का निलंबन : संसदीय कार्य मंत्री ने विपक्षी नेताओं की बैठक बुलायी



नयी दिल्ली। संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने राज्यसभा से विपक्ष के निलंबित सांसदों के लगातार विरोध के बीच सोमवार की सुबह विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक बुलायी है। 
सूत्रों के मुताबिक श्री जोशी ने कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) , भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) और शिवसेना के नेताओं को संदेश भेजा है , जिनके सांसदों को राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया है।
इस बीच तृणमूल कांग्रेस नेता डेरेक ओ'ब्रायन ने इसे असफल स्टंट करार दिया। उन्होंने ट्वीट किया , “ सोमवार सुबह एक ऐसी सरकार की ओर से स्टंट , जो नहीं चाहती कि संसद चले। सरकार ने उन पांच विपक्षी दलों के नेताओं को बुलाया जिनके 12 राज्यसभा सांसदों को मनमाने ढंग से निलंबित कर दिया गया है जबकि अन्य 10 विपक्षी दलों को छोड़ दिया गया। विफल स्टंट।”
सूत्रों के मुताबिक संसदीय कार्य मंत्री के बुलावे पर फैसला लेने के लिए सुबह नौ बजकर 45 मिनट पर विपक्षी दलों की बैठक होगी।
निलंबित सांसदों में एलामाराम करीम(माकपा) , फूलो देवी नेताम , छाया वर्मा , रिपुन वोरा, राजमणि पटेल , सेयद नासिर हुसैन और अखिलेश प्रसाद सिंह (सभी कांग्रेस) , विनय विश्वम (भाकपा) , डोला सेन एवं शांता छत्री (तृणमूल कांग्रेस) तथा प्रियंका चतुर्वेदी और अनिल देसाई (दोनों शिवसेना) शामिल हैं।


भारत