उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

उत्तराखंड को बनायेंगे शिक्षा का हब: सिसोदिया




नैनीताल। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मनीष सिसोदिया ने बागेश्वर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी पार्टी सत्ता में आयी तो वह उत्तराखंड को शिक्षा का हब बनायेंगे।
श्री सिसोदिया ने इस मौके पर प्रदेश की पुष्कर सिंह धामी सरकार पर भी हमला बोला और कहा कि सरकार की ओर से 1200 से अधिक घोषणायें की गयी हैं लेकिन धरातल पर काम 100 योजनाओं पर हुआ है। उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है कि भाजपा व कांग्रेस को राज्य से बाहर का रास्ता दिखायें।
उन्होंने लोगोें से वादा किया कि प्रदेश में आप की सरकार आने पर जनता को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली दी जायेगी। हर घर से एक सदस्य को नौकरी, बेरोजगारों को 5000 रुपये भत्ता व 18 साल से अधिक उम्र की महिलाओं के खाते में हर महीने एक हजार रुपये दिये जायेंगे।
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में शिक्षा व स्वास्थ्य की स्थिति खराब है। सरकारी स्कूल बेहद दयनीय स्थिति में हैं। उनकी सरकार आने पर प्रदेश में शिक्षा के स्तर में सुधार किया जायेगा। साथ ही उत्तराखंड को शिक्षा का हब बनाया जायेगा।
यहां बता दें कि आप नेता मनीष सिसोदिया अपनी चार दिनी यात्रा पर कुमाऊं के दौरे पर आये हुए हैं। तीसरे दिन वह बागेश्वर पहुंचे और जनसभा को संबोधित किया। इससे पहले व हल्द्वानी, भवाली व अल्मोड़ा में लोगों को संबोधित कर चुके हैं।


भारत