उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

गोवा मुक्ति दिवस के मुख्य समारोह में शामिल होंगे मोदी




पणजी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 दिसम्बर को गोवा दौरे पर आयेंगे और यहां डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में होने वाले गोवा मुक्ति दिवस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे।
आधिकारिक जानकारी के मुताबिक श्री मोदी इस मौके पर वेरेम में अगौडा के पुनर्निर्मित किले, बम्बोलिम में गोवा मेडिकल कालेज के सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक, मडगांव में दक्षिण गोवा जिला अस्पताल, मोपा हवाई अड्डे पर विमानन कौशल विकास केंद्र तथा डावोरलिम-नावेलिम में गैस इंसुलेटेड सब-स्टेशन का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन करेंगे।
प्रधानमंत्री गोवा में बार काउंसिल ऑफ इंडिया ट्रस्ट के इंडिया इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ लीगल एजूकेशन एंड रिसर्च की आधारशिला भी रखेंगे।
श्री मोदी शहीद स्मारक पर माल्यार्पण करेंगे और बाद में शहर के मीरामार बीच पर नौसेना और वायु सेना द्वारा सेल परेड और फ्लाई-पास्ट में भाग लेंगे। वह स्वतंत्रता सेनानियों और ‘ऑपरेशन विजय’ के दिग्गजों को सम्मानित करेंगे। इसके साथ ही आत्मानिर्भर भारत और स्वयंपूर्ण गोवा योजना के सफल कार्यान्वयन के लिए सरकारी विभागों एवं एजेंसियों, सर्वश्रेष्ठ पंचायतों, नगर पालिकाओं तथा स्वयंपूर्ण गोवा कार्यक्रम के लाभार्थियों को भी पुरस्कृत करेंगे।
गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत प्रधानमंत्री को गोवा की मुक्ति के 60वें वर्ष के उपलक्ष्य में मेघदूत पोस्ट कार्ड प्रदान करेंगे।


भारत