उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

मोदी प्राकृतिक खेती पर आणंद में सम्मेलन को गुरुवार को करेंगे आनलाइन संबोधित




नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को प्राकृतिक खेती , खाद्य प्रसंस्करण तथा कृषि आधारित ऊर्जा विषय पर तीन दिन के एक राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे। गुजरात के आणंद में आयोजित यह सम्मेलन कल शुरू हो रहा है और तीन दिन चलेगा।
प्रधानमंत्री श्री मोदी सम्मेलन को वीडिया लिंक के माध्यम से 11 बजे संबोधित करेंगे।
इस सम्मेलन में शून्य बजट वाली प्राकृतिक खेती, कृषि क्षेत्र के कायाकल्प में प्रौद्योगिकी की भूमिका और कृषि आधारित स्वच्छ ऊर्जा जैसे विषयों पर चर्चा होगी।
इस सम्मेल में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी उपस्थित रहेंगे।
केंद्रीय गृह मंत्री श्री शाह ने एक संदेश में कहा,“भारतीय कृषि क्षेत्र के लिए कल एक विशेष दिन है, जब प्रधानमंत्री श्री @नरेंद्रमोदी जी ‘प्राकृतिक खेती पर राष्ट्रीय सम्मेलन’ के समापन सत्र में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किसानों के साथ संवाद करेंगे। आप सभी इस कार्यक्रम को अवश्य सुनें।

दिनांक: 16 दिसंबर

समय: सुबह 11 बजे।”
सम्मेलन स्थल पर पांच हजार किसानों के उपस्थित रहने की व्यवस्था है। इसके अलावा वीडियो लिंक से देश भर के हजारों की संख्या में किसान जुड़ेगें।


भारत