उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

हमें संसद में बोलने नहीं दिया जा रहा : राहुल




नयी दिल्ली।कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि लखीमपुर खीरी में किसानों को कुलचने की घटना को लेकर जो ताजा तथ्य सामने आये हैं उनके मद्देनजर गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा से तत्काल इस्तीफा लिया जाना चाहिए।
श्री गांधी ने लखीमपुर खीरी मामले में लोकसभा में चर्चा कराने की मांग खारिज होने पर हुए हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद संसद भवन परिसर में पत्रकारों से कहा कि अब लखीमपुर खीरी मामले में स्थिति साफ हो गई है इसलिए केंद्रीय मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए और इस मुद्दे पर विपक्ष की मांग मानते हुए संसद में चर्चा कराई जानी चाहिए।
इस संबंध में पूछे गये सवाल पर उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी लखीमपुर खीरी मामले में सदन में चर्चा चाहती है और इस बारे में वह भी अपनी बात रखना चाहते हैं लेकिन सरकार बोलने की अनुमति नहीं दे रही है इसलिए सदन की कार्यवाही बाधित हो रही है।
उन्होंने कहा “हमने कहा कि ये निर्णय आया है और उनके जो मंत्री हैं, उसमें वह सम्मिलत हैं, तो हमने कहा कि कम से कम चर्चा की अनुमति दी जानी चाहिए, मगर वे चर्चा नहीं करना चाहते। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय टेनी को इस्तीफा देना चाहिए।”


भारत