उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

विपक्षी दलों का संसद भवन से विजय चौक तक मार्च




नयी दिल्ली। कांग्रेस तथा कई विपक्षी दलों के सदस्यों ने राज्यसभा के सभी 12 सदस्यों का निलंबन वापस लेने की मांग करते हुए संसद भवन परिसर में स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति से विजय चौक तक मंगलवार को मार्च किया।
मार्च में कांग्रेस के नेता राहुल गांधी, अधीर रंजन चौधरी, के. सुरेश, शिव सेना के संजय राउत, द्रमुक के तिरुचि शिवा सहित कई सदस्यों ने हिस्सा लिया। प्रदर्शन के दौरान सदस्य एक बड़ा बैनर लेकर चल रहे थे जिसमें 12 सदस्यों का निलम्बन वापस करने की मांग की गई। कुछ सदस्य हाथों में तख्तियां भी लिए थे जिनमें ‘लोकतंत्र बचाओ और संविधान बचाओ तथा तानाशाही नहीं चलेगी जैसे नारे लिखे थे।
मार्च के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने विजय चौक में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रही है और सदन में विपक्ष की आवाज को दबाया जा रहा है तथा विपक्ष को संसद में महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा नहीं करने दी जा रही है।
विपक्षी दलों के प्रदर्शन तथा विपक्ष के सदस्यों के निलम्बन पर उन्होंने कहा “विपक्षी दलों का यह प्रदर्शन संसद में उनकी आवाज दबाने के खिलाफ है। सदन की कार्यवाही से जिन सदस्यों को सत्र के लिए निलम्बित किया गया है उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया जिसके कारण उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई।”


भारत